अमीरों के बच्चों पर कोई पाबंदी नहीं गरीबों के बच्चों पर जुर्माना

दद्दू माजरा कॉलोनी में मुंह पर मास्क  ना लगाने पर 
 ₹500 का चालान काटा जा रहा है आज सैकड़ों छोटे- बड़े बच्चों का चालान काटा गया वह भी उनके मां-बाप की मौजूदगी में माफी मांगने पर उन्हें जेल जाने की धमकी भी दी गई  जिसका भुगतान भी तुरंत  जुर्माना लेकर किया गया। 
अगर पैसे नहीं तो उन्हें  घर से पैसे लाने को भी मजबूर किया गया । यह चंडीगढ़ प्रशासन की बहुत अच्छा कदम है । 


मगर  अफसोस तो इस बात का हो रहा है कि चंडीगढ़ के जो  लोग  यह नियम बनाते हैं वह खुद इस नियम को तोड़ रहे हैं चंडीगढ़ नगर निगम के कमिश्नर पौधारोपण कर रहे हैं।
 उनके साथ शहर के महापौर  राजबाला मलिक भी खड़े हैं पूरे ग्रुप में सभी लोगों ने मास्क लगा रखा है मगर एक नन्ना मुन्ना बच्चा जिसके मुंह पर मास्क नहीं और महापौर साहिबा उनका हाथ पकड़े हुए हैं इस पर किसी का ध्यान नहीं दिया । वहीं दूसरी ओर डडू माजरा कॉलोनी में नोडल ऑफिसर उन गाड़ियों को रोक जिनमें सवार  फैमिली है और मां-बाप मास्क लगाए हुए हैं उनके बच्चों के मुंह पर अगर मास्क नहीं तो उनका चालान भी कर रहे हैं यह एक अच्छी बात भी है मगर बुरी बात यह है कि वह नोडल ऑफीसर केमिस्ट शॉप के सामने खड़ा होकर लोगों के चालान कर रहा है और लोगों को एडवाइज दे रहा है कि उस दुकान से मास्क खरीदें नहीं तो ₹500 का चालान होगा ईसी बात का अफसोस है क्या साहूकार लोगों के बच्चों को सावधानी ना रखने पर कोई जुर्माना नहीं कॉलोनी के बच्चों पर जोर जबरदस्ती करने पर ऑफिसर भी मनमानी कर रहे हैं।

Comments