गरीब की मदद कर मानवता की मिसाल पेश की ।

कारपोरेशन के अधिकारियों ने भी मानवता की मिसाल   पेश की ।
  एम सी कर्मियों के साथ मदद करते ज्वाइंट एक्शन कमेटी की महिला सदस्य
पूरे चंडीगढ़ शहर में झुग्गी झोपड़ी फुटपाथ पर बैठे लोगों को व पी जी में फंसे स्टूडेंट्स के लिए भी बहुत सारे समाजसेवी उनकी मदद करने के लिए सामने आए हुए हैं ।यह बहुत ही अच्छा काम है । मगर डडू माजरा कॉलोनी में कुछ परिवार ऐसे हैं। जिनके घर में कोई  कमाने वाला नहीं है। वह इधर-उधर लोगों से थोड़ा बहुत काम कर अपना घर का खाना-पीना  करते थे।
मगर कोरोना  बीमारी की वजह से उनके हालात बहुत ही खराब हो चुके हैं। डडू माजरा कॉलोनी में ही एक ऐसा परिवार जिसके घर में बिजली तक नहीं है घर का कमाने  वाला बीमार रहता है। एक छोटा बेटा है जो कि आठवीं क्लास में पढ़ता है इसकी मां दिमागी तौर से डिसएबल है उसकी बात भी किसी को समझ में नहीं आती। अपने बेटे को दूध पिलाने के लिए भी वह मोहल्ले में से दूध मांग कर लाती है क्योंकि दूध वाले के पैसे ना दिए जाने के कारण उसने दूध देना भी बंद कर दिया है। ऐसे में वह इस महामारी के चलते राशन कहां से खरीद पाए। इन लोगों के हालातों को देखते हुए। एक्शन कमेटी ने प्रशासन व नगर निगम से मदद मांगी आज नगर निगम के लोग उस परिवार के लिए राशन लेकर डडू माजरा में
आए और  इस परिवार को उन्हें 15 दिन का राशन दिया। इस मौके पर ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अध्यक्ष दयाल कृष्ण भी वहां मौजूद थे। दयाल कृष्ण ने कारपोरेशन के कमिश्नर केके यादव का धन्यवाद किया साथ में उन अधिकारियों का भी धन्यवाद किया जो इस राशन की डिलीवरी इस मुश्किल की घड़ी में उन लोगों के घर तक पहुंचा रहे हैं हम उन अधिकारियों के लिए क्लैपिंग और सलूट करते हैं।

Comments